EtawahToday

ICC Test Rankings – टीम इंडिया बनी टेस्ट में नंबर-1,जानें टीम ऑस्ट्रेलिया का हाल

खेल कूद

टीम इंडिया को आज (17 जनवरी) एक के बाद एक बड़े झटके लगते ही जा रहे हैं. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. दूसरी ओर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अब भारतीय फैंस को एक बुरी खबर सुनाई है. आईसीसी ने ढाई घंटे में ही दूसरी बार टेस्ट टीम की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. 

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज दोपहर 1.30 बजे टेस्ट टीम की ताजा रैंकिंग जारी करते हुए टीम इंडिया को टेस्ट में नंबर-1 घोषित किया था, लेकिन आईसीसी ने अब 4 बजे एक बार फिर टेस्ट रैंकिंग जारी करते दी है. इस ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर 3,668 अंक और 126 की रेटिंग के साथ नंबर बन गई है. वहीं, टीम इंडिया 3,690 अंक और 115 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है. 

एक ही दिन में तीसरी बार बदली रैंकिंग 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज (17 जनवरी) सुबह 8 बजे भी टेस्ट टीम की रैंकिंग जारी थी, इस रैंकिंग में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले नंबर पर थी, लेकिन दोपहर 1.30 बजे आईसीसी ने फिर रैंकिंग जारी करते हुए टीम इंडिया को 3,690 अंक और 115 की रेटिंग के साथ नंबर वन बताया था. इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3,231 अंक और 111 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर आ गई थी, लेकिन अब एक बार फिर रैंकिंग में बदलाव देखने को मिला है. 

न्यूजीलैंड की टीम को भी हुआ नुकसान 

आईसीसी की ताजा टेस्ट टीम की रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम को भी नुकसान हुआ है. न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अब चौथे स्थान की जगह पांचवें स्थान पर आ गई है. वहीं, साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम अब 5,017 अंक और 107 की रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर आ गई है. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम लगातार सीरीज गंवाने की वजह से इस रैंकिंग में छठे नंबर पर है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *