EtawahToday

थलपति विजय की ‘वरिसु’ ने हिंदी में की ‘कुत्ते’ से बेहतर कमाई जानिए कैसा रहा फिल्मों का हाल

मूवी मस्ती

अर्जुन कपूर और तब्‍बू की फिल्‍म ‘कुत्ते’ अपने पहले ही वीकेंड में हांफती दिख रही है। विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज ने इस फिल्‍म से डायरेक्‍शन में डेब्‍यू किया है। लेकिन लगता है कि फिल्‍म दर्शकों के गले नहीं उतर रही। हालांकि, फिल्‍म में तब्‍बू की तारीफ हो रही है। लेकिन बावजूद इसके यह फिल्‍म अपने पहले वीकेंड में महज 3.25 करोड़ रुपये ही कमा सकी है। दुर्भाग्‍य यह है कि फिल्‍म की कमाई रविवार को बढ़ने की बजाय शनिवार के मुकाबले घट गई। जबकि सोमवार से अब इस फिल्‍म को दिन में तारे दिखना तय है। दूसरी ओर, साउथ की फिल्‍मों ‘वारिसु’ और ‘थुनिवु’ भी बॉक्‍स ऑफिस पर जोर लगा रही है। थलपति विजय की फिल्‍म ‘वारिसु’ को एक्‍सटेंडेड वीकेंड का फायदा मिला है और यह फिल्‍म 100 करोड़ क्‍लब में शामिल होने के करीब पहुंच चुकी है। थाला अजित की ‘थ‍ुनिवु’ हालांकि, हिंदी में रिलीज नहीं हुई है। लेकिन तमिल और तेलुगू में यह फिल्‍म भी औसत बिजनस कर रही है।

यहां यह बात भी गौर करने वाली है कि ‘Varisu’ और ‘Thunivu’ ये दोनों ही फिल्‍में बुधवार, 11 जनवरी को ही रिलीज हो गई थीं। इनमें से ‘वारिसु’ जहां बुधवार को सिर्फ तमिल में रिलीज हुई, वहीं इसे शुक्रवार, 13 जनवरी को हिंदी और तेलुगू में भी रिलीज किया गया। जबकि ‘थुनिवु’ पहले ही दिन से तमिल और तेलुगू दोनों भाषाओं में दर्शकों का मनोरंजन कर रही है। इन दोनों ही फिल्‍मों का हाल भी Box Office पर बहुत अच्‍छा नहीं है, लेकिन बीते एक साल से जैसे हालात हैं, उन्‍हें देखते हुए इनकी कमाई औसत से बेहतर जरूर है।

बॉक्‍स ऑफिस पर सबसे बुरा हाल ‘Kuttey’ का है। इस फिल्‍म की ऑड‍ियंस ऑक्‍यूपेंसी रविवार को भी 8-10 परसेंट ही रही। यानी सिनेमाघरों में 100 में से 8 से 10 सीटों पर ही दर्शक नजर आए। ओपनिंग डे पर इस फिल्‍म ने महज 1 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। शनिवार को कमाई थोड़ी बढ़कर 1.20 करोड़ हुई। लेकिन रविवार को एक बार फिर कमाई सिमटकर 1.05 करोड़ पर पहुंच गई। इस तरह अपने पहले वीकेंड में ‘कुत्ते’ ने 3.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया है।

सोमवार को मॉर्निंग शोज में ‘कुत्ते’ का हाल बहुत बुरा दिख रहा है। सिनेमाघरों में 100 में से 5-6 सीटों पर ही दर्शक मिल रहे हैं। ऐसे में साफ है कि अब कोई चमत्‍कार ही इस फिल्‍म की नैया पार लगा सकती है। हालांकि, जिस तरह से फिल्‍म के मेकर्स ने रिलीज से पहले प्रमोशन पर ज्‍यादा खर्च नहीं किया, या फिल्‍म को ज्‍यादा प्रमोट नहीं किया है, लगता यही है कि वो भी फिल्‍म को ओटीटी के सहारे ही छोड़ रहे हैं।

दूसरी ओर, पोंगल के पावन मौके पर सिनेमाघरों में आई थलपति विजय की ‘वारिसु’ और थाला अजित की ‘थुनिवु’ में गजब की टक्‍कर देखने को मिल रही है। शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि इस रेस में ‘थुनिवु’ बाजी मार लेगी, लेकिन अब 5 दिनों में ‘वारिसु’ का पलड़ा भारी दिख रहा है। विजय की इस फिल्‍म ने 5 दिनों में देशभर में तमिल, तेलुगू और हिंदी में 87.25 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। रविवार को ‘वार‍िसु’ ने 20 करोड़ रुपये का बिजनस किया है, जिसमें से हिंदी में 1.55 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन शामिल है। ‘वारिसु’ निश्‍चि‍त तौर पर सोमवार को 100 करोड़ क्‍लब में शामिल हो जाएगी। हालांकि, यहां यह बात भी गौर करने वाली है कि ‘वारिसु’ तीन भाषाओं में कमाई कर रही है, जबकि ‘थुनिवु’ दो भाषाओं में।

हिंदी में ‘वारिसु’ का हाल भी बहुत अच्‍छा नहीं है। हालांकि, यह बॉलीवुड की रिलीज ‘कुत्ते’ से बेहतर स्‍थ‍िति में जरूर है। ‘वारिसु’ ने शुक्रवार को हिंदी में पहले दिन 70 लाख रुपये का कलेक्‍शन किया था। शनिवार को कमाई बढ़कर 1.40 करोड़ हो गई। जबकि रविवार को इसने हिंदी वर्जन में 1.55 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इस तरह हिंदी में पहले वीकेंड में ‘वारिसु’ ने 3.65 करोड़ रुपये कमाए हैं। ‘कुत्ते’ ने तीन दिनों में 3.20 करोड़ रुपये कमाए हैं। यानी दोनों ही फिल्‍मों का हाल हिंदी में कमोबेश एक जैसा है।

थाला अज‍ित यानी अजित कुमार की फिल्‍म ‘थुनिवु’ ने अपने 5 दिनों के पहले वीकेंड में 67.40 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इस फिल्‍म ने रविवार को तमिल और तेलुगू भाषा मिलाकर 11.9 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन क‍िया है। ‘वारिसु’ से पीछे ही सही, लेकिन ‘थुनिवु’ भी बुधवार तक आसानी से 100 करोड़ क्‍लब का हिस्‍सा बन जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *