EtawahToday

IND vs BAN – रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे विराट कोहली, बस करना होगा ये काम

खेल कूद

IND vs BAN – न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से मात खाने के बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैच की सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंच गई है। दोनों के बीच पहला वनडे मैच 4 दिसंबर 2022 को खेला जाएगा। वहीं इस मैच से पहले भारतीय टीम ने जमकर पसीना बहाया। ये सीरीज टीम के लिए तो जरूरी है ही साथ ही स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के पास भी दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को पछाड़ने का सुनहरा मौका है।

Virat Kohli के पास रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका

दरअसल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के कुल 71 शतक हो चुके हैं। उनका 71वां शतक अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में आया। इस शतक के साथ उन्होंने रिकी पोंटिंग के 71 अंतर्राष्ट्रीय शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। वहीं अगर वे इस सीरीज में एक और शतक जड़ देते हैं तो वे पोटिंग से भी आगे निकल जाएंगे। वहीं उनके आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही रहेंगे जिनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक हैं।

IND vs BAN सीरीज का शेड्यूल:

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले 4, 7 और 10 दिसंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से जबकि दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा। रोहित शर्मा दोनों सीरीज में टीम इंडिया की अगुआई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *