EtawahToday

इटावा – घर मे 2 फुट लम्बा जहरीला करैत, डॉ आशीष ने सुरक्षित रेस्क्यू कर प्राकृतवास में छोड़ा

इटावा चर्चा में

इटावा – घर मे 2 फुट लम्बा जहरीला करैत सर्प निकलने से घरवाले हुये भयभीत, डॉ आशीष ने सुरक्षित रेस्क्यू कर प्राकृतवास में छोड़ा।

इटावा – नुमाइश पंडाल के पीछे आज लगभग दोपहर तीन बजे अवंती नगर में मिलाप सिंह यादव के घर मे बाथरूम के निकट ही जहरीला करैत सर्प निकल आया ।

सर्पमित्र डॉ आशीष के हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल आने के बाद तत्काल ही वे अकेले ही अपने विशेष उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचे और तुरंत ही दो मिनट से भी कम समय मे करैत को काबू में कर बिना नुकसान पहुंचाए ही सुरक्षित पकड़ लिया एवं तुरंत ही उसे उसके प्राकृतवास में ले जाकर छोड़ दिया ।
करैत सर्प को देखकर घर की महिलाएँ बेहद ही डर गई थी इसके बाद डॉ आशीष ने सभी को जहरीले खतरनाक न्यूरोटॉक्सिक विषधारी सर्प के बारे में जानकारी दी उन्होंने बताया कि बिग फ़ॉर समूह का सदस्य यह जहरीला सर्प बेहद ही खतरनाक होता है व इसके काट लेने पर बिल्कुल भी दर्द नही होता है न कोई सूजन आती बस 15 से 20 मिनट में ही इस सर्प के दंश से पीड़ित व्यक्ति को सही उपचार न मिलने पर मृत्यु भी हो जाती है।

जनपद में करैत बाइट से दो लोगो की मौत हो चुकी है अतः इस समय बरसात में रात में कहीं भी अंधेरे में जाते वक्त बेहद ही साबधान रहने की आवश्यकता है। यदि कभी बाइट हो भी जाये तो कृपया तत्काल ही बिना समय गंवाये ही मरीज को सैफई मिनी पीजीआई के इमरजेंसी वार्ड ले जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.