EtawahToday

वृषभ राशि का राशिफल – वर्ष २०२१

राशिफल

वृषभ राशि वार्षिक राशिफल २०२१ वृषभ राशि वालों के लिए यह साल अति उत्तम साल नजर आ रहा है। इस वर्ष वृषभ राशि वालों को उनके भाग्य का पूरा साथ मिलेगा । भागेश में भाग्य स्थान पर शनि विराजमान है और जो कि आपके लिए शुभ संकेत उत्पन्न कर रहा है। शनि की कृपा से आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। इस साल आपको व्यवसाय में विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। यदि आप अपना व्यापार पिछले काफी समय से शुरू करने की सोच रहे हैं या फिर आपने अभी हाल ही में कोई व्यापार शुरु किया है तो उसमें भी आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा। इस वर्ष भाग्य आपका साथ देने वाला है अभी तक यदि आप यह सोचते थे कि भाग्य आपका साथ नहीं देता है, आपको हमेशा निराश करता है तो इस साल आपको आपका भाग्य यह बात बोलने के अवसर नहीं देगा। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलता रहे इसके लिए आपको मेहनत भी पूरी करती रेहनी होगी तो आपको भाग्य का साथ तो मिलेगा । आप यदि अपने किसी काम में ५० % मेहनत करेंगे तो आगे का बचा हुआ ५० % काम भाग्य से पूरा होता हुआ नजर आने वाला है।

वार्षिक राशिफल २०२१ के अनुसार, वृषभ राशि के लिए इस साल के शुरुआती जनवरी, फरवरी और मार्च, ३ महीने आपके लिए बहुत ही शुभ नजर आ रहे हैं। इन ३ महीनों के समय में आप व्यबसाय के अंदर पैसा भी लगाते हुए नजर आ सकते हैं। घर परिवार के मामलों की बात करें तो साल २०२१ के जो शुरुआती समय में सब कुछ सही जाता हुआ नजर आएगा जिन लोगों के रिश्ते नहीं बन पा रहे थे उनको भी साल २०२१ की शुरुआत में ही अच्छे अवसर प्राप्त होते हुए नजर आएँगे। वृषभ राशि वालों की कुंडली में इस साल १२ वे स्थान पर मंगल के बैठने से आपको अपने दांपत्य जीवन में बहुत ही लाभ प्रदान होने वाले हैं।

यदि आपका दांपत्य जीवन में खुशहाल नहीं रहता है और लगातार क्लेश होते रहते हैं तो इस साल आपको ऐसे कई अवसर मिलेंगे जिनकी सहायता से आप अपने दांपत्य जीवन को पहले से बहुत अधिक बेहतर बना पाएंगे । वृषभ राशि वालों के लिए साल २०२१ में वाहन खरीदारी के भी योग बनते हुए नजर आ रहे हैं। आप अपने लिए साल के अंतिम समय में या फिर बोले दिवाली तक चार पहिए का नया वाहन खरीदते हुए नजर आ सकते हैं। घर मकान की बात करें तो यह साल घर एवं मकान से सम्बंधित आपके लिए कोई अच्छी ख़बर लेकर आ सकता है। घर के लिए पैसे इकट्ठा करके आप इस साल , घर पर पैसा लगते हुए दिख सकते हैं। आप यदि इस साल २०२१ में प्लॉट खरीद कर, घर बनाएँगे तो यह आपके लिए शुभ रहेगा। फ्लैट न खरीदकर आपको अधिक से अधिक प्लॉट के ऊपर ध्यान देना चाहिए। यही प्लॉट आने वाले समय में आपको लाभ प्रदान करता हुआ दिखेगा और हो सके तो आप ऑफिस घर को एक साथ जोड़ने की कोशिश करें घर के निचले हिस्से में ऑफिस बना कर आप ऊपरी हिस्से में रह सकते हैं । इससे भी आप को व्यवसाय में बहुत लाभ मिलता हुआ नजर आएगा और साथ ही साथ घर के पास रहने से दांपत्य जीवन और अपने घर परिवार वालों को भी अपना समय देते हुए नजर आएँगे।

यदि सबकुछ मिला-जुला कर साल २०२१ का निष्कर्ष निकालें तो वृषभ राशि वालों के लिए यह साल हर क्षेत्र में अच्छा जाता हुआ नजर आएगा।

आपको व्यापार में लाभ मिलता होता हुआ दिखाई देगा । आपको अपने परिवार वालों का साथ प्राप्त मिलेगा। आपको अपने जीवनसाथी की तरफ से सुख प्राप्त होता हुआ नजर आने वाला है। साथ ही साथ पुराने विवाद जो आपके जीवन में चले आ रहे हैं उन विवादों के लिए भी यह साल अच्छा रहेगा। इस साल आपके पुराने विवाद समाप्त होते हुए नजर आएँगे। आपके दुश्मनों की संख्या कम होगी । साल २०२१ के मध्य में आपको यदि किसी बात का ख्याल रखना है तो वह केवल और केवल अपना शारीरिक स्वास्थ्य है। आपको इस साल के मध्य भाग में बीमारियाँ घेरती हुई दिख सकती हैं और यह आपके लिए एक बुरी सूचना होगी लेकिन यदि पहले से ही आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे तो आप इस प्रकार की बड़ी समस्याओं से भी बचते हुए नजर आ सकते हैं।

साल २०२१ के अंदर यात्रा करने का लाभ भी आपको मिल सकता है और आपकी विदेश यात्रा भी हो सकती है। सब कुल मिला कर देखें तो वर्ष २०२१ वृषभ राशि वालों के लिए एक अति उत्तम साल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *