EtawahToday

इटावा – एक कोरोना से संक्रमित युवक की हुई मृत्यु, जनपद में पांच संक्रमण के केस मिलने से हड़कंप |

इटावा कोरोना अपडेट

इटावा – जनपद में कोरोना अब धीरे-धीरे दोबारा अपने पैर पसारने लगा है, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सैफई चिकित्सा विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमित 30 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई। पिछले दस दिनों से युवक किडनी की बीमारी और दिमाग में सूजन की वजह से अस्पताल में भर्ती था।

जिले में अब तक 107 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

डॉ. एनएस तोमर (सीएमओ) ने बताया कि सैफई में भर्ती युवक की पांच दिन पहले ही से कोरोना की पुष्टि हुई थी। गुरुवार की रात करीब 9:30 बजे मरीज की मौत हो गई।

जिले में अब तक 5793 संक्रमित मिल चुके हैं। सक्रिय केसों की संख्या अचानक बढ़कर 14 हो गई है। अभी तक 5672 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।


एंटीजन में एक, आरटीपीसीआर में निकले चार शुक्रवार को 1,849 लोगों की कोरोना जांच हुई। 1007 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए जिसमें एक संक्रमित मिला। 842 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई जिसमें चार संक्रमित निकले।

सरकार की ओर से कोरोना टीकाकरण को लेकर जारी की गई नई गाइड लाइन के अनुसार 01 अप्रैल से 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

01 जनवरी 1977 से पहले जन्मे सभी लोग टीका लगवा सकते हैं। यह लोग कोविन पोर्टल पर पहले से ऑनलाइन पंजीकरण कराकर या टीकाकरण केंद्र पर तत्काल पंजीकरण कराकर कोरोना का टीका लगवा सकेंगे। उन्हें टीकाकरण का प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *