EtawahToday

इटावा – आजादी के 75 वर्ष होने पर देश में 75 सप्ताह तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इटावा राजनीति

[ad_1]

इटावा –  प्रदेश में चौरी-चौरा की घटना को लेकर जिस तरह पूरे प्रदेश में कार्यक्रम हुए थे। उसी तरह आजादी के 75 वर्ष होने पर देश में 75 सप्ताह तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में जान न्योछावर वाले स्वतंत्रता सेनानियों का इतिहास लिखने में लगे हुए हैं। यह बात प्रदेश के कृषि मंत्री व जिला के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सोमवार को सिंचाई विभाग के प्रशासनिक भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने सपा व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि यह कार्यक्रम सैफई महोत्सव के तर्ज पर नहीं होंगे, जिसमें फिल्म तारिकाओं के कार्यक्रम कराए जाते थे। भाजपा सरकार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व शहीदों को सम्मानित किया जा रहा है। उनकी वीर गाथाएं सुनाई जा रही हैं।

योगी सरकार के अधिकारियों पर सवाल उठाने वाले प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को लेकर मंत्री ने कहा कि जब शिवपाल सिंह मंत्री हुआ करते थे, तब महिलाओं की अस्मत दिन दहाड़े लूट ली जाती थी। उनकी सरकार में निठारी जैसे कई बड़े कांडों को छोटा बताया जाता था।
कृषि मंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार भेदभाव करती थी। जान पहचान या विशेष समुदाय के लोगों को लाभ पहुंचाती थी। पत्रकार वार्ता के दौरान पंचायत चुनाव के जिला प्रभारी राम लखन रावत, सदर विधायक सरिता भदौरिया, भरथना विधायक सावित्री कठेरिया भी मौजूद रहीं।

https://newindia.mygov.in/

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published.