EtawahToday

इटावा- चकरनगर तहसील क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबरी है।

इटावा चकर नगर चर्चा में जनपद प्रशासन

इटावा। चकरनगर तहसील क्षेत्र के लोगों के लिए खुशखबरी है। क्षेत्र के नौ गांवों में यमुना नदी पर पैंटून पुल के निर्माण की अनुमति सेंच्युअरी विभाग ने दे दी है। नदी पर अस्थायी पुल बनाने का काम मंगलवार से शुरू हो गया। इस पुल के बन जाने से नदी के दोनों किनारों और आसपास के करीब 20 गांवों के लोगों को काफी सहूलियत होगी।

नौ गांवों में यमुना नदी पर स्थायी पुल नहीं है। यहां हर साल लोक निर्माण विभाग पैंटून पुल का निर्माण कराता है। बरसात का सीजन आने से पहले पुल का अस्तित्व समाप्त हो जाता है। अन्य महीनों में आवागमन के लिए पुल का ही सहारा होता है। इस साल पुल बनने का काम देरी से शुरू हो सका। यह क्षेत्र राष्ट्रीय चंबल वन्य जीव अभ्यारण्य क्षेत्र अर्थात सेंच्युअरी में आता है। लोक निर्माण विभाग ने पुल निर्माण के लिए जनवरी माह में पत्र लिखकर अनुमति मांगी थी।

तब से अनुमति का इंतजार था। अनुमति मिलते ही काम भी शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पैंटून पुल का निर्माण शुरू करा दिया गया है। अभी एप्रोच रोड तैयार हो रही है। इसके बाद पुल का काम शुरू होगा। अप्रैल के प्रथम सप्ताह के बाद पुल का पूरा करके उसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *