etawah_today

उत्तर प्रदेश इटावा में कोरोना संक्रमित महिला ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्टर समेत 14 लोग क्वारंटाइन

इटावा कोरोना अपडेट

इटावा. पूरी दुनिया में डर और दहशत का दूसरा नाम बन चुके कोरोना वायरस (COVID-19) से लड़ रहे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. इस बीच गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित सैफई पीजीआई में कोरोना पॉजिटिव महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. जानकारी के मुताबिक नवजात बच्चा स्वस्थ है. उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. डिलीवरी होने के बाद महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से डॉक्टरों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा है. वहीं प्रसव के समय मौजूद डॉक्टरों व कर्मचारियों की 14 सदस्यीय टीम क्वारंटाइन की गई है.

फिरोजाबाद के हाजीपुर निवासी 22 वर्षीय गर्भवती को 21 अप्रैल की दोपहर सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया था. महिला की स्थिति असामान्य देख कुलपति प्रोफेसर राजकुमार ने कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल भिजवाया. महिला ने बच्चे को जन्म दिया, जिसके लिए सर्जरी करनी पड़ी. रात में ही महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आ गई. महिला को तत्काल कोविड-19 हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया. बच्चे को अलग चिकित्सकीय देखरेख में रखते हुए उसका भी सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया है.

साथ ही महिला के पति और साथ आए अन्य परिजनों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है. महिला की जांच और डिलीवरी के समय सक्रिय रहे एनेस्थीसिया विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ समेत 14 स्वास्थ्य कर्मियों को कैंपस में विशेष स्थान पर क्वारंटीन किया गया. ओटी व अन्य स्थानों को भी सैनिटाइज कराया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *